प्रशिक्षण रणनीति मॉडल







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पाठ्यक्रम उपभोक्ताओं दोनों मीडिया का उपयोग कैसे के बारे में एक बड़ा समझ को विकसित करते हुए अपनी लागत पर लाभ को अधिकतम करने के लिए पारंपरिक और डिजिटल मीडिया कनेक्ट करने के लिए कैसे पता चलता है। ये अंतर्दृष्टि तब प्रभावी रूप से ग्राहक की जरूरतों के अनुरूप पारंपरिक और डिजिटल मीडिया के तत्वों को जोड़ती है कि एक सफल विपणन अभियान निर्माण के लिए लागू कर रहे हैं। और पढ़ें एनएलपी रणनीति मॉडल एनएलपी रणनीति मॉडल परिचय अतीत में हमारे साथ हुआ है कि घटनाओं को बदला नहीं जा सकता है, लेकिन हम स्मृति के अपने आंतरिक प्रतिनिधित्व नियंत्रित कर सकते हैं। स्मृति के आंतरिक प्रतिनिधित्व बदल रहा है, हम घटना के बारे में हमारी भावनाओं और भावनाओं को बदल सकते हैं। यह बदले में एक ऐसी ही घटना फिर से होता है के मामले में हमारी प्रतिक्रिया बदल जाएगा। इस प्रकार, हम हमारी भावनाओं का अधिक नियंत्रण में हो सकता है और नहीं बल्कि रह रहे हैं और अतीत के बारे में उदास होने की तुलना में हमारे अपने जीवन का प्रभार लेने के लिए शुरू कर सकते हैं। न्यूरो भाषाई पाठ्यक्रमों में वर्णित है, हम अपने व्यक्तिगत अनुभवों की संरचना करने के प्रतिनिधित्ववादी प्रणाली, आंख तक पहुँचने के संकेतों और submodalities उपयोग कर सकते हैं। हम न्यूरो भाषाई प्रशिक्षण के अनुसार सही व्यवहार और विचारों को उत्पन्न करने के लिए प्रतिनिधित्ववादी सिस्टम में घटनाओं अनुक्रमण सीखने की जरूरत है। न्यूरो भाषाई पाठ्यक्रमों में वर्णित के रूप में इन रणनीतियों के रूप में जाना जाता है। हमारी चेतना हमारे जीवन और विभिन्न स्थानों में विभिन्न क्षणों तक लग जाते हैं। हम परोक्ष तौर पर हम मजबूत और परिचित भावनाओं को महसूस जहां एक और जगह और समय के लिए यात्रा तो यह है कि यह हमारी यादों को सक्रिय करता है। न्यूरो भाषाई पाठ्यक्रमों के अनुसार, हम संवेदी प्रणाली और submodality गुणों के मामले में हमारे विचार कोड और कल्पना सुनना या अनुभव की भावनाओं को महसूस करने में सक्षम हैं। एक संरचना है, और हर व्यवहार के पीछे कारण के रूप में हर अनुभव और व्यवहार आत्मीयता के टुकड़े को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल कोड है। हम अपनी चेतना नीचे ट्रैक है, जब हम हम अपनी चेतना वापस करने के लिए एक अनुभव लाने के लिए, हम मूल रूप से अनुभव की व्याख्या करने के लिए इस्तेमाल किया गया है कि इंद्रियों को सक्रिय करने के लिए शुरू एहसास। न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग हमने सोचा, हमारे सभी अनुभवों को विश्राम करने की शैली और व्यक्तित्व में सोच रही है, जोड़ सकते हैं और इस तरह की भावनाओं के रूप में आंतरिक प्रतिनिधित्ववादी प्रणालियों के विभिन्न अवयवों मिश्रण कर सकते हैं, इसलिए है कि हमारी चेतना का आंदोलन और प्रवाह नीचे ट्रैक करने के लिए रणनीति मॉडल का उपयोग करता है। न्यूरो भाषाई पाठ्यक्रमों के अनुसार, रणनीति मॉडल टेस्ट टेस्ट से बाहर निकलें प्रचालन (ढोना) मॉडल मनोवैज्ञानिकों Galanter, मिलर और Pribham द्वारा विकसित से ली गई है। ढोना मॉडल वास्तव में पुराने प्रोत्साहन रिस्पांस (एसआर) मॉडल की एक और पूरी विस्तार है। प्रोत्साहन रिस्पांस (एसआर) मॉडल कंडीशनिंग के संदर्भ में विशेष रूप से मानव व्यवहार की व्याख्या करने की कोशिश करता। एक प्रोत्साहन, एक प्रतिक्रिया उत्पन्न इस मॉडल के पीछे मूल अवधारणा है। टेस्ट टेस्ट से बाहर निकलें (ढोना) मॉडल मन एक सरल स्विच लेकिन पर्यावरण की एक अस्थायी, संज्ञानात्मक-तरह के नक्शे के साथ एक विस्तृत नक्शा नियंत्रण कक्ष नहीं हो सकता है यह बताते हुए कि, एसआर मॉडल के लिए एक संज्ञानात्मक क्रांति थी कार्य करते हैं। यह अस्थायी नक्शा अंतिम प्रतिक्रिया निर्धारित करने के लिए दिशा और पर्यावरण संबंध को दर्शाता है। ढोना मॉडल & ldquo के होते हैं जो एक फ़्लोचार्ट, देता है, ऑपरेटिंग और rdquo; परीक्षण और rdquo; आंतरिक नक्शा और यह फेरबदल, & ldquo के प्रोत्साहन पर; बाहर निकलने और rdquo; अनुरूपता या incongruence, और & ldquo; यदि वांछित परिणाम प्राप्त कर ली है। इस फ़्लोचार्ट आमतौर पर चेतना की सीमा से नीचे कार्यान्वित। एनएलपी रणनीति मॉडल ढोना मॉडल के इस मानसिक रणनीति का प्रयोग, डिल्ट्स और DeLozier के साथ-साथ न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग cofounders Bandler और चक्की, वे बढ़ाकर 1980 में न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीति मॉडल तैयार की है और इस तरह के submodalities के रूप में आत्मीयता के टुकड़े को शामिल करके ढोना मॉडल समृद्ध संवेदी प्रतिनिधि प्रणाली, आंख संकेतों और भाषाई predicates पहुँचने। इन व्यक्तिपरक टुकड़ों का उपयोग कर, बेहोश रणनीति, तत्वों प्रस्तोता उनके अर्थ reframing, और डिजाइन और रणनीति की स्थापना के द्वारा जारी किया जा सकता है। रणनीति मॉडल मॉडलिंग उत्कृष्टता के लिए एक व्यापक मॉडल है। हमारे मस्तिष्क एक अनुभव बनाने के लिए कैसे संचालित निर्धारित करने के लिए आदेश में न्यूरो भाषाई पाठ्यक्रमों में सिखाया जाता है जो कई कौशल की आवश्यकता है। परिणाम का उत्पादन करने के लिए मस्तिष्क द्वारा इस्तेमाल के लिए रणनीति तय करने के लिए, हम पहली बार रणनीति की पहचान है और इसे प्रकाश में लाना करने की जरूरत है। हम तो बीच में या रणनीति में परिवर्तन, और फिर नई रणनीति डिजाइन या न्यूरो भाषाई प्रशिक्षण में वर्णित के रूप में मौजूदा वालों को नया स्वरूप करने की क्षमता की जरूरत है। अंत में, हम रणनीति स्थापित करने और एक अलग संदर्भ में इसे उपयोग करने की आवश्यकता है। एक रणनीति खोलना करने के लिए, हम अपनी चेतना का उपयोग कर अपने अस्तित्व के बारे में पता करने की जरूरत है। रणनीति निकालना: न्यूरो भाषाई प्रशिक्षण का उपयोग कर रणनीति निकालना प्रदर्शन करने के क्रम में हम निम्नलिखित कदम उठाने की जरूरत है: 1. अपनी उपलब्धियों पर ग्राहक द्वारा स्तुति तालमेल के लिए एक सकारात्मक फ्रेम की स्थापना करें 2. पूरी तरह से राज्य के साथ व्यक्ति सहयोगी की मदद से राज्य का उपयोग। इस संदर्भ के एक हिस्से reproducing के लिए पदों की प्राकृतिक एंकर व्यवहार स्वाभाविक रूप से होता है, जहां समय में वापस ग्राहक ले रही है, या का उपयोग करके किया जा सकता है। 3. ग्राहक देखना, सुनना की मदद से राज्य को तेज और रणनीति महसूस ग्राहक शब्दों या कार्यों में बताते हैं तो यह है कि 4. राज्य को पूछताछ की तकनीक का उपयोग किया गया है कि कैसे अन्वेषण 5. ग्राहक और rsquo को जांचना की आंतरिक स्थिति उसकी बाहरी संकेतों, शरीर की मुद्रा, भाषा निर्माणों का उपयोग करने और समझने वे प्रतिनिधित्व के अनुक्रम कैसे 6. अन्य छिपा भागों से बाहर लाने के लिए, रणनीति के एक हिस्से को बढ़ा चढ़ा करने के लिए ग्राहक को बताएं। संरचना को और अधिक महत्वपूर्ण है के रूप में 7., सामग्री के लिए एक मेटा राज्य में रहते हैं। ऐसी प्रेरणा, रचनात्मकता, निर्णय, विश्वास, दृढ़ विश्वास, समर्पण, हम उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं स्मृति आदि के रूप में जानने संसाधन अनुभवों से। एनएलपी डिजाइनिंग रणनीतियाँ कुछ न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीतियों बहुत संसाधन नहीं हैं और यहां तक ​​कि हमें नुकसान हो सकता है। इन रणनीतियों redesigning करके, हम अपने आंतरिक प्रतिनिधित्व प्रणाली के घटकों को बदल सकते हैं। Strategizing एक उत्पादक दिशा में ले जाने के लिए मस्तिष्क में सक्षम बनाता है। यह न्यूरो भाषाई प्रशिक्षण के रूप में प्रति एक वांछित परिणाम बनाने के क्रम में एक निश्चित क्रम में प्रतिनिधित्ववादी घटकों का आयोजन शामिल है। रणनीति कौशल उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए खुफिया की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। कैसे हम अपनी सोच महारत हासिल कर सकता हम मूल प्रोत्साहन और इसी व्यवहार के बीच में निहित है कि एक रणनीति में शामिल कदम को समझते हैं, हम सोच रहे हैं और किसी भी स्थिति का जवाब देने के लिए हमारे रास्ते पर नियंत्रण कर सकते हैं। हम तो अधिक विकल्प और हमारे कार्यों पर अधिक नियंत्रण होगा। मस्तिष्क क्या करता है, नीचे ट्रैकिंग करके, हम इस्तेमाल कर रहे हैं जो तौर-तरीकों के लिए आवश्यक संसाधनों और प्रतिक्रिया शैलियों को समझ सकते हैं। न्यूरो भाषाई प्रशिक्षण के मुताबिक, हमारी प्रतिक्रिया अनुकूल या incongruent, छिपा या मेटा, निष्क्रिय या आक्रामक, या देरी तत्काल हो सकता है। न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीति मॉडल का उपयोग करना, हम वांछनीय परिणामों को प्राप्त करने के लिए कस्टम रणनीति डिजाइन कर सकते हैं। रणनीति डिजाइन, समस्या निवारण अक्षम रणनीतियों के पुनर्गठन सामान्य रणनीतियों को सीमित करने, रणनीतियों के संदर्भ बदल रहा है और उचित परीक्षण का उपयोग कर, एक वांछित परिणाम का निर्माण शामिल है। रणनीति डिजाइन का प्रयोग, एक अच्छी तरह से बनाई रणनीति का गठन किया जा सकता है। हम सार्वजनिक बोलने के डर से एक व्यक्ति के लिए एक रणनीति को नया स्वरूप की जरूरत है जब उदाहरण के लिए, हम व्यक्ति हम संकेत, संदर्भ और निर्णय बिंदुओं को शामिल करने की जरूरत है आराम, विश्राम, आत्म-हास्य आदि के राज्यों तक पहुँचता है जहां रणनीति में एक कदम जोड़ने डिजाइन में न्यूरो भाषाई प्रक्रियाओं को नियंत्रित करने के लिए। हम भी एक रणनीति काम कर रहा है और वांछित परिणाम का उत्पादन किया जाता है, तो हम इसे मॉडल और बदलने की जरूरत है कि कुछ अन्य पहलू के लिए मॉडल का उपयोग कर सकते हैं जहां मॉडलिंग, के लिए रणनीति का उपयोग कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से बनाई रणनीति निम्न जानकारी की आवश्यकता है: आवश्यक जानकारी की और जो प्रतिनिधित्व प्रणाली के लिए 1. प्रकार जानकारी के प्रसंस्करण के लिए 2. आवश्यक परीक्षणों, generalizations, भेद और एसोसिएशनों परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक 3. विशिष्ट कार्यों और आउटपुट परीक्षण और संचालन के लिए 4. सबसे प्रभावी अनुक्रम वांछित परिणाम के 5. एक सटीक प्रतिनिधित्व पारिस्थितिकी के साथ 6. तुल्यकालन प्रतिनिधित्व प्रणाली के दृश्य, श्रवण और kinesthetic पहलुओं में से 7 उपयोग रणनीति उपयोग: न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीतियों बहुमूल्य संसाधनों में हमारे दैनिक बाधाओं को बदलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, और हमारे व्यवहार क्षमता और जीवन में विकल्पों का विस्तार किया जा सकता है। हम दूसरों के द्वारा इस्तेमाल किया रणनीति को समझते हैं और हमारे संचार के निर्माण के लिए इस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। हम तो बस उनके सोचने का अनुक्रम को समझने के लिए निर्णय लेने और मानता द्वारा, व्यक्ति के साथ एक मजबूत संबंध बना सकते हैं। एक व्यक्ति को एक निर्णय करने से पहले एक आंतरिक बात रखने की आदत में है, तो उदाहरण के लिए, हम इस निर्णय लेने की रणनीति का मिलान करके इस व्यक्ति के दृष्टिकोण कर सकते हैं। हम व्यक्ति और rsquo करने के लिए बातचीत अनुकूल है, जिससे हम आंतरिक सिंहावलोकन के लिए अवसर दे कि इस तरह से हमारे संचार व्यवस्थित कर सकते हैं की मॉडल। यह एक अच्छा तालमेल पैदा करेगा, और व्यक्ति हमारे पक्ष में फैसला होने की संभावना है। निष्कर्ष रणनीति स्थापना: न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीतियों मुख्य रूप से प्रस्तोता का उपयोग करके, तरीकों की एक संख्या में स्थापित किया जा सकता है। हम, प्रतिनिधिक अनुभवों का उपयोग कर बदल राज्यों और अनुभवों को बनाने, या इस तरह के इशारों, संवाद या चेहरे की अभिव्यक्ति के रूप में रणनीति टुकड़े पूर्वाभ्यास एक रणनीति लंगर कर सकते हैं। स्थापना के बाद, न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीति एक कदम दूसरे में बहने के साथ हमारे अभिन्न इकाई के रूप में, एक प्राकृतिक और स्वचालित ढंग से संचालित कर सकते हैं। रणनीति स्थापना के लिए कदम शामिल हैं: 1. प्रासंगिक उत्तेजनाओं का उपयोग कर एक राज्य या एक प्रतिनिधित्व प्रस्तोता द्वारा रणनीति स्थापना के लिए प्रस्तोता का उपयोग करना, और रणनीति के अनुक्रम के विभिन्न चरणों के माध्यम से व्यक्ति चल रहा है। 2. रणनीति के नए प्रतिनिधित्ववादी कदम बनाने के लिए शब्दों के रूप में दिए गए निर्देशों का प्रयोग व्यक्ति आत्मविश्वास और नई रणनीति और इसके चलाता है के साथ सहज है जब तक 3. अभ्यास पर हाथों का उपयोग कर काम करने के नए कार्यविधि का अभ्यास। 4. अतीत के अनुभवों की सामग्री के बजाय प्रपत्र पर अधिक जोर डालने से रिहर्सल के लिए खेलने के खेल का उपयोग 5. सामग्री की स्वतंत्र है जो प्रतिनिधि सिस्टम के स्थापित करने के दृश्यों से synesthesia पैटर्न अभ्यास 6. अतिरिक्त जानकारी के साथ अधिक भार या पहुँचने के संकेतों को अवरुद्ध करके अवांछनीय रणनीतियों दखल। हम व्यक्तिगत और rsquo प्रतिबिंबित करने के लिए हमारी बातचीत पैकेजिंग के द्वारा, जीवन के सभी क्षेत्रों में न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग रणनीतियों को लागू कर सकते हैं की विचार प्रक्रिया और रणनीतियों। हम दूसरों के न्यूरो भाषाई मॉडल के अनुरूप हमारे संचार फिट हैं, तो हम बेहतर हमारे अपने प्रभावशीलता और उत्कृष्टता बढ़ रही है, सीसा, संवाद, प्रबंधन संबंधित हैं और दूसरों को समझ सकते हैं। मंत्रालय प्रशिक्षण रणनीति 1. ईसाई नेताओं संस्थान प्रशिक्षण बाइबिल पर आधारित है। आस्था के हमारे बयान देखें मुक्त मॉडल संभव है कि इसलिए इस कार्यक्रम का प्रबंध करने के साधन के रूप में इंटरनेट का उपयोग करके 2. प्रशिक्षण की इस क्षमता की कीमत काफी कम है 3. ईसाई नेताओं संस्थान मदरसों और बाइबिल कॉलेजों के बाद नमूनों के विकास और हमारे पाठ्यक्रम के प्रशासन में प्रोफेसरों मान्यता प्राप्त का इस्तेमाल 4. ईसाई नेताओं संस्थान भी स्मार्ट फोन और टेबलेट पर एक इंटरनेट कनेक्शन है, जो किसी के लिए सुलभ है 5. ईसाई नेताओं संस्थान के रूप में दूर वे अपनी पढ़ाई में करने की आवश्यकता के रूप में प्रगति के लिए छात्रों को प्रोत्साहित करती है कि एक स्नातक मान्यता प्रणाली का उपयोग करता है 6. ईसाई नेताओं संस्थान उनके स्थानीय क्षेत्रों में स्थानीय आकाओं और फार्म संरक्षक सूक्ष्म मदरसे से कनेक्ट करने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित करती है स्थानीय अधिकारियों के साथ 7. ईसाई नेताओं संस्थान भागीदारों के स्नातकों के लिए समन्वय और मंत्रालय के अवसर प्रदान करने के लिए ट्रेनिंग पुलिस अधिकारियों और mdash के लिए एक नई रणनीति; पीटीओ कार्यक्रम 2000 में, संयुक्त राज्य न्याय विभाग (USDOJ), सामुदायिक उन्मुखी Policing सेवा (पुलिस) कार्यालय और पुलिस कार्यकारी रिसर्च फोरम (PERF) रेनो, नेवादा पुलिस विभाग के साथ एक अभिनव के बाद पुलिस अकादमी के प्रशिक्षण रणनीति पायलट के लिए सहयोग किया। नए अधिकारियों के लिए उन्हें अपने समुदाय के भीतर समस्याओं के समाधान की पहचान है, की मदद के लिए लगातार सोचने के लिए प्रोत्साहित किया है कि एक प्रक्रिया में उपकरण सुलझाने इस समस्या आधारित पुलिस प्रशिक्षण अधिकारी (पीटीओ) कार्यक्रम शीर्षक से सीखने की रणनीति, संयुक्त वयस्क शिक्षा के सिद्धांत और समस्या है। यह दृष्टिकोण सक्रिय कानून प्रवर्तन के लिए प्रतिक्रियाशील से एक बदलाव बनाया। अधिकारियों, पुलिस के काम में शामिल अवधारणाओं भली बनाए रखने और ज्ञान अकादमी में सीखा लागू होते हैं, और परीक्षण और स्थानीय सर्वोत्तम प्रथाओं और समस्या को सुलझाने तकनीक की खोज, साथ ही सामरिक प्रवर्तन रणनीतियों को लागू करने के लिए पीटीओ मॉडल अवसर प्रदान करता है। पारी नए अधिकारी और rsquo मापा जाता है जो पारंपरिक, ऐतिहासिक अभिनव, पोस्ट-अकादमी क्षेत्र प्रशिक्षण अनुभव से चलती शामिल; कौशल प्रदर्शन के दिशा निर्देशों का एक सेट के खिलाफ, एक समकालीन, समस्या आधारित सीखने की रणनीति के लिए। पीटीओ मॉडल समस्या के बाद अकादमी के अनुभव में सीखने और वयस्क शिक्षण रणनीतियों को सुलझाने पर आधारित है। इस दृष्टिकोण की अवधारणा और सामुदायिक पुलिसिंग और समस्या को सुलझाने के सिद्धांतों के साथ संगत एक के बाद अकादमी अनुभव बनाने के प्रयास में पुलिस कार्यालय द्वारा विकसित किया गया था। ब्लूम और rsquo के आधार पर की वर्गीकरण, पीटीओ कार्यक्रम अभिनव समस्या को हल करने में भागीदार के रूप में सेवा करने के लिए पुलिस अधिकारियों और समुदाय के सदस्यों को पढ़ाने शामिल जब सीखने की प्रक्रिया के प्रकार पर जोर देता है। & Ldquo; आप जानने के लिए कैसे लोगों को सिखाने करते हैं, वे अधिक संसाधन, और rdquo हो जाते हैं; उप मुख्यमंत्री रॉन Glensor, रेनो पुलिस विभाग, सेवानिवृत्त कहा। ये सीखने की प्रक्रिया को आसानी से पुलिस संगठनों के अद्वितीय जरूरतों और वे सेवा समुदायों के अनुरूप किया जा सकता है। (अधिक जानकारी cops. usdoj. gov में संदर्भित किया जा सकता है।) 2000 में पीटीओ कार्यक्रम डिजाइन के पूरा होने के बाद, पुलिस कार्यालय सफलतापूर्वक छह प्रमुख पुलिस विभाग में पीटीओ मॉडल नियंत्रित होने वाला: रेनो, नेवादा; शेर्लोट-मैक्लेनबर्ग, उत्तरी कैरोलिना; सवाना, जॉर्जिया; कोलोराडो स्प्रिंग्स, कोलोराडो; लोवेल, मैसाचुसेट्स; और रिचमंड, कैलिफोर्निया। पुलिस कार्यालय 2000 में पायलटों के बाद से, यह पीटीओ कार्यक्रम के राष्ट्रीय दस्तावेज़ का उपयोग करने के लिए उचित था कि निर्धारित। 2008 में, पुलिस कार्यालय देश भर में कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा के बारे में समझ के स्तर, और का उपयोग करते हैं, पुलिस प्रशिक्षण अधिकारी कार्यक्रम निर्धारित करने के लिए अनुसंधान का संचालन करने के लिए सार्वजनिक सुरक्षा और न्याय के लिए इलिनोइस सेंटर के विश्वविद्यालय के लिए एक अनुदान से सम्मानित किया। परियोजना भी समस्या आधारित सीखने के उपयोग और पुलिस संगठनों के भीतर पीटीओ मॉडल के कार्यान्वयन निषेध कि बाधाओं की पहचान करेगा। सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए देश भर में पीटीओ कार्यक्रमों के साथ विकसित कर रहे हैं, वे भी डेटा संग्रह के दौरान पकडा जा सकता है। डेटा संग्रह रणनीतियाँ कई डेटा संग्रह रणनीतियों इस समकालीन आकलन करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। मजबूत विश्वविद्यालय आधारित भागीदारी परियोजना के विकास और प्रशासन के दौरान जाली थे। रुचि पाठकों मौजूदा पीटीओ कार्यक्रमों के लिए संसाधनों के रूप में उपयोग कर सकते हैं या पीटीओ पुलिस रणनीति को लागू करने या न करने का दृढ़ संकल्प बनाने में सहायता करने के लिए इतना है कि वे इस लेख में संदर्भित कर रहे हैं। मिड-वे दो साल के अनुसंधान परियोजना के माध्यम से, प्रारंभिक निष्कर्ष महत्वपूर्ण प्रवृत्तियों में से एक नंबर का पता चलता है। (पीटीओ सर्वेक्षण परिणामों की चित्रमय विश्लेषण को देखें।) उत्तरदाताओं ने संकेत: एक पीटीओ के बाद अकादमी प्रशिक्षण रणनीति के बारे में जागरूकता की कमी है, लेकिन अधिक जानकारी में बहुत रुचि रखते थे; पीटीओ और पीटीओ को लागू करने के लिए कोई योजना नहीं करने के लिए योगदान दिया है जो फील्ड प्रशिक्षण अधिकारी कार्यक्रम (FTO), के बीच मतभेदों के बारे में समझ की कमी; पीटीओ कार्यक्रम बहुत ज्यादा कागजी कार्रवाई है कि इसमें शामिल धारणा; पीटीओ नए अधिकारियों के लिए बहुत ज्यादा स्वायत्तता करवाया कि एक चिंता का विषय है; और, इच्छा संगठन के अन्य भागों में समस्या आधारित सीखने को लागू करने के लिए। बाधाओं और misperceptions, सफलताओं, और सर्वोत्तम प्रथाओं इलिनोइस विश्वविद्यालय के साथ सहयोग में दक्षिणी पुलिस संस्थान में केंटकी क्षेत्रीय सामुदायिक पुलिस संस्थान (RCPI) द्वारा प्रशासित एक फोकस समूह कार्यशाला के दौरान इस बात को दोहराया गया था। सर्वेक्षण, टेलीफोन, और फोकस समूह आंकड़ों के आधार पर, केंटकी RCPI प्रशिक्षण और कार्यान्वयन जरूरतों को पूरा करने में संगठनों की सहायता करने के लिए पीटीओ अकादमी विकसित कर रहा है। ताकत, सफलताओं, और सर्वोत्तम प्रथाओं: रंगरूटों & rsquo; ज्ञान, स्वतंत्र सोच, और इस समस्या को सुलझाने के कौशल नाटकीय वृद्धि देखी गई; नए अधिकारियों नौकरी की जटिलताओं को संभाल करने के लिए बेहतर करने में सक्षम होते हैं; पीटीओ प्रशिक्षकों बल्कि सुधारात्मक व्यवहार पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित से एक सकारात्मक, रचनात्मक ढंग से रंगरूटों के साथ संलग्न करने में सक्षम होते हैं; पहले की पहचान कर रहे अधिकारियों की समाप्ति की आवश्यकता वाले मुद्दों; आत्म समाप्त कई नए अधिकारियों; और, पीटीओ कार्यक्रम एक खुले दिमाग को बनाए रखने और समुदाय के भीतर की समस्याओं और मुद्दों के लिए व्यवहार्य समाधान की समस्याओं को हल करने और विकसित करने के प्रयास में रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए नए अधिकारियों को प्रोत्साहित करती है कि एक समुदाय आधारित रणनीति है। बाधाओं और misperceptions: कर्मचारियों के लिए पीटीओ प्रशिक्षण का पता लगाने में कठिनाई; नए अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए एक कम-अनुशासित तरीके के रूप में कार्यक्रम देखने से; विदेश शब्दावली; बजट बाधाएं; मौजूदा FTO प्रशिक्षण और प्रशिक्षण के अधिकारियों के अपमान के रूप में देखा; प्रशिक्षण के अनुभव पर बहुत अधिक स्वतंत्रता प्रशिक्षु दिया जो एक कम संरचित, समस्या आधारित सीखने की शैली प्रारूप; कार्यक्रम के बारे में अनभिज्ञता; और, एक समग्र प्रतिरोध बदलने के लिए। राष्ट्रीय पीटीओ मॉडल राष्ट्रीय पीटीओ मॉडल पुलिस कमान और स्टाफ जवाब है, और उनके संगठनों के भीतर कार्यक्रम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण माना गया था उसके दर्शन के लिए चिपके द्वारा सकारात्मक माना जाता है। निर्धारित मॉडल के मुख्य पहलुओं का प्रयोग सार और कार्यक्रम के विशिष्ट प्रभावी बनाने विशेषताओं है कि भ्रष्ट बिना स्थानीय उपयोग संभव बनाता है। अधिक आसानी से अपने संगठन और rsquo भीतर पीटीओ मॉडल को लागू करने के लिए संगठन के विभिन्न तत्वों (यानी जर्नलिंग रणनीति या एकीकरण सप्ताह, आदि का स्थान) में परिवर्तन की अनुमति देता है बनाना की प्रशासनिक और प्रवर्तन प्रक्रियाओं और संस्कृति। हालांकि, यह किसी भी प्रयास को एक साथ पीटीओ और अधिक परंपरागत क्षेत्र प्रशिक्षण अधिकारी और rsquo प्रशासन के लिए जोर दिया गया कि; कार्यक्रमों बीमार की सलाह दी है। सामुदायिक पुलिस प्रभाव पीटीओ कार्यक्रम पुष्ट और मूल्यों और बुनियादी अवधारणाओं समुदाय पुलिस को बढ़ावा देता है: समस्या को हल करने और निर्णय लेने; रचनात्मक सोच; और संगठनात्मक परिवर्तन। सामुदायिक पुलिसिंग और पीटीओ कार्यक्रम अधिकारियों साधन संपन्न होने के लिए और सकारात्मक पुलिस सेवाओं के अधिवक्ताओं होने के लिए सभी को प्रोत्साहित करने, समुदाय के सदस्यों के साथ संलग्न करने के लिए सिखाने। , समुदाय शामिल, सामुदायिक पुलिसिंग का एक मुख्य रहने के रूप में पीटीओ कार्यक्रम मॉडल अधिकारी-जिम्मेदारी इन परिणामों को प्राप्त करने के लिए। पीटीओ अवधारणाओं को भी इस प्रकार आगे संगठन चलती है, संगठन के भीतर समुदाय पुलिस की बुनियादी बातों का उपयोग करने के लिए अधिकारी को सशक्त बनाने के; कानून प्रवर्तन पेशेवरों मिशन को पूरा करते हुए आदर्श समुदाय पुलिस दृष्टि का निर्माण किया। जिसके परिणामस्वरूप संगठनात्मक परिवर्तन समुदाय के भीतर एक बढ़ाया संबंध और संचार की सुविधा। संचार खुफिया और सक्रिय पुलिस की सभा में कानून प्रवर्तन सहायता कि भागीदारी को मजबूत बनाता है। , उनसे बात करते हैं, जनता के लिए बाहर जाने के लिए रिश्तों को और rdquo स्थापित करने के लिए;। सामुदायिक पुलिसिंग दृष्टिकोण उन्हें & ldquo सक्षम बनाता है; लुइसविल पुलिस अधिकारियों पीटीओ और ndash कि रिपोर्ट; समुदाय के सदस्यों के साथ सहयोगात्मक संबंधों की समस्याओं के लिए पहचान और समाधान की सुविधा। पीटीओ और सामुदायिक पुलिसिंग के interweaving समुदायों रहते हैं, काम, और खेलने के लिए, जिसमें एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए रणनीति है कि टपकाना। तिथि करने के लिए निष्कर्ष सार्वजनिक सुरक्षा और न्याय और केंटकी RCPI में राष्ट्रीय पीटीओ अकादमी के निर्माण के लिए इलिनोइस सेंटर के विश्वविद्यालय में अनुसंधान परियोजना, दक्षिणी पुलिस संस्थान पूरा होने से पहले जाने के लिए महीने की है। हालांकि डेटा सर्वेक्षण साधन का उपयोग कर एकत्र किया गया था, चाहे, कॉल-पालन करें, या फोकस समूह के प्रतिभागियों से, कई विषयों बाहर खड़े: नए अधिकारियों, रचनात्मक सोच स्वायत्त कार्य है, और अपने समुदाय के भीतर की समस्याओं को हल करने के लिए बेहतर करने में सक्षम थे। नए अधिकारियों सशक्त और पीटीओ के बाद अकादमी कार्यक्रम से रिहाई पर तुरंत आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया गया। उनके स्थानीय पुलिस विभाग में समुदाय आत्मविश्वास पैदा; अनुवर्ती करने के लिए समुदाय के सदस्यों के साथ एक बातचीत जारी रखने की पहचान और लगातार और mdash समस्याओं को हल करने के लिए बुनियादी बातों से परे जा रहा है, अधिकारी अक्सर अपने कर्तव्यों और mdash पूरा किया। वहाँ ज्ञान, कौशल के बंदरगाह अकादमी प्रतिधारण के एक उच्च स्तर का था, और KSAs के रूप में क्षमताओं (केएसए) भली भाँति और दीर्घकालिक स्मृति में डाले गए थे। अधिकारियों सवाल पूछने और वे ऐसा करने अक्षांश है जानने के गैर पारंपरिक समाधान के लिए खोज करने के लिए सशक्त किया गया। पीटीओ के बाद अकादमी के प्रशिक्षण के रूप में अच्छा नेतृत्व प्रशिक्षण की सेवा के लिए बाहर कर दिया। पीटीओ रणनीति के लिए एक पारंपरिक, पोस्ट-अकादमी बनाए रखने कार्यक्रम से पलायन समय और ज्यादा केंद्रित प्रयास लेता है, परिणाम महत्वपूर्ण हैं। सर्वेक्षण के परिणामों के विश्लेषण से यह पीटीओ कार्यक्रम पहल की में रुचि और समर्थन की एक उच्च स्तर का संकेत मिलता है; हालांकि, स्पष्टीकरण और स्पष्टीकरण पीटीओ कार्यक्रम पर और कार्यान्वयन की जरूरत भी एक स्पष्ट विषय के रूप में उभरा। सिंडी Shain, केंटकी RCPI के निदेशक और दक्षिणी पुलिस संस्थान के एसोसिएट निदेशक, राज्यों, & ldquo; पीटीओ पहल हमारी कभी विकसित में पुलिस व्यवस्था की जटिलताओं के लिए नए अधिकारियों को तैयार करता है कि जीवन भर सीखने के लिए एक आधार के निर्माण की सुविधा होगी समाज। । अंत में, पीटीओ कार्यक्रम बेहतर पुलिस सेवाओं और समुदाय अपने स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों की धारणा और rdquo में परिणाम होगा; डॉ। भागने पेट्रीसिया एस सार्वजनिक सुरक्षा और न्याय के लिए केंद्र सरकार और सार्वजनिक मामलों के संस्थान इलिनोइस विश्वविद्यालय कुछ अंशः CALEA अद्यतन पत्रिका (102 मुद्दा, 2010 फरवरी) और ndash से अनुमति के साथ reprinted; ट्रेनिंग पुलिस अधिकारियों और ndash के लिए एक नए प्रशिक्षण रणनीति; पीटीओ कार्यक्रम। पुलिस प्रशिक्षण अधिकारी कार्यक्रम पर अधिक जानकारी के लिए आप पुलिस की वेबसाइट या संपर्क यात्रा कर सकते हैं: परिग्रहण संख्या: ADA227237 शीर्षक: कौशल आधारित प्रशिक्षण रणनीतियों और उपकरणों को निर्दिष्ट: एक मॉडल विवरण वर्णनात्मक नोट: अंतिम तकनीकी REPT। मार्च 1989-जनवरी 1990 कॉर्पोरेट लेखक: मानव संसाधन अनुसंधान संगठन ALEXANDRIA वीए व्यक्तिगत लेखक (ओं): Sticha, पॉल जे; Schlager, मार्क; Buede, डेनिस एम; एपस्टीन, केनेथ; Blacksten, एच आर रिपोर्ट तिथि: जून 1990 अंक लगाना या मीडिया गणना: 153 सार: इस रिपोर्ट की पृष्ठभूमि और एक नौकरी के सक्षम प्रदर्शन के लिए आवश्यक कौशल को पहचानती है उन कौशल प्रशिक्षण के लिए रणनीति यह बताता है कि एक मॉडल की विशिष्टताओं का वर्णन करता है, प्रशिक्षण उपकरणों को परिभाषित करता है, और कौशल आधारित प्रशिक्षण उपकरणों के कुशल उपयोग का मूल्यांकन करता है। ढांचा कौशल प्रशिक्षण के तीन लाभ के पते: जटिल और मुश्किल में शामिल महत्वपूर्ण कौशल (1) कौशल प्रशिक्षण समय की दी गई राशि में महत्वपूर्ण कौशल पर अधिक अभ्यास प्रदान करता है, (2) महत्वपूर्ण कौशल कई कार्यों के लिए सामान्यीकरण, और (3) प्रशिक्षण कार्यों को जानने के लिए या कार्य करने के लिए आवश्यक मानसिक काम का बोझ कम हो जाती है। एक औपचारिक मॉडल और एयर ट्रैफिक कंट्रोल नौकरी डोमेन के संदर्भ में है कि सैद्धांतिक दृष्टिकोण से निकाली गई कदम की एक ठोस उदाहरण दोनों वर्णित हैं। , कौशल की पहचान के उपकरणों को डिजाइन शिक्षण रणनीतियों के चयन और प्रशिक्षण का आवंटन: प्रशिक्षण रणनीतियों और उपकरणों के विनिर्देश चार चरणों में टूट गया है। सबसे पहले, कार्य के लिए आवश्यक सामान्य योग्यता और डोमेन-विशिष्ट कौशल की पहचान करने के लिए उनके तत्वों को कम कर रहे हैं। दूसरा, कौशल वर्गीकृत किया है और प्रशिक्षण के लिए अनुक्रम कर रहे हैं। तीसरा, डिवाइस इंटरफ़ेस और प्रशिक्षक समर्थन आवश्यकताओं लक्ष्य कौशल के लिए निकाली गई है। अंत में, कार्य प्रशिक्षण की अनुमानित लागत प्रस्तावित कौशल प्रशिक्षण के पूरक कार्य प्रशिक्षण की तुलना में है। वर्णनकर्ता: * प्रशिक्षण उपकरणों, * कौशल, मॉडल, प्रशिक्षण, विनिर्देशों, सिद्धांत, शिक्षण विधियों, दक्षता, कंक्रीट, लक्ष्य, लागत, प्रशिक्षकों, काम का बोझ, लाभ, मानसिक योग्यता, कार्यप्रणाली, रणनीति विषय श्रेणियों: कार्मिक प्रबंधन और श्रम संबंध वितरण कथन: सार्वजनिक रिहाई के लिए मंजूरी दी